दिवंगत कॉमरेड महेंद्र प्रसाद चौहान को लाल सलाम!

एक दुखद व क्षतिकारक सूचना…

कामरेड महेंद्र प्रसाद चौहान, झाँझरा (रानीगंज, ईसीएल) एमआईसी कोयला खदान के हमारे ढाई दशक पुराने नेतृत्वकारी साथी (झाँझरा-लादुआ पार्टी कमिटी के सदस्य और खान-मज़दूर कर्मचारी यूनियन की केंद्रीय कमिटी में असिस्टेंट सेक्रेटरी), की कार दुर्घटना में 30 सितंबर 2020 को मौत होने की सूचना आयी है। वे आईएफटीयू (सर्वहारा) की केंद्रीय कमिटी के भी सदस्य थे। उनकी अचानक हुई मृत्यु से पार्टी तथा यूनियन और कोयला खदान के मज़दूरों, खासकर एमआईसी के कोयला मज़दूरों की एक बड़ी क्षति हुई है।

वे 48 वर्ष के थे। आज से तीन दिनों पूर्व हसदिया (झारखंड क्षेत्र) में उनकी कार भयंकर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुई थी जिसमें वे बुरी तरह से घायल हो गए थे। पेट, छाती और फेफड़े में गंभीर चोटें आईं थीं। उन्हें अत्यंत बुरी स्थिति में दुर्गापुर लाया गया था। अभी कल ही उनके पेट तथा फेफड़े का आपरेशन हुआ था जो सफल नहीं रहा।

पार्टीं की केंद्रीय कमिटी दिवंगत साथी कामरेड महेंद्र चौहान को भावभीनी श्रद्धांजलि और लाल सलाम पेश करती है तथा उनके शोक-संतप्त परिवार के साथ संवेदनापूर्ण एकजुटता का इजहार करती है। इस दुखद अवसर पर केंद्रीय कमिटी यह संकल्प लेती है कि उनकी मृत्यु से जो क्षति हुई है उसकी जल्द ही पूर्ति करने हेतु पार्टी की राज्य कमिटी तथा लोकल कमिटी के सहयोग से तत्काल हर सम्भव कदम उठाएगी। वे सदैव हमारी यादों में और आगामी लड़ाइयों में एक जिंदादिल, हंसमुख, तत्पर रूप से मददगार, लड़ाकू और अपने ट्रिक्स से बदमाश प्रबंधन को परेशान करने वाले साथी के रूप में हमेशा जिंदा रहेंगे।

कामरेड महेंद्र चौहान को लाल सलाम!
कामरेड महेंद्र चौहान अमर हैं!
हम तुम्हें ना भूले हैं ना भूलेंगे!

अजय सिन्हा
महासचिव, पीआरसी सीपीआई (एमएल)

30 सितंबर 2020

One thought on “दिवंगत कॉमरेड महेंद्र प्रसाद चौहान को लाल सलाम!

Add yours

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Create a website or blog at WordPress.com

Up ↑